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स्थायी आदेश सं.06 /2013

सीमा शुल्क (निर्यात) आयुक्त का कार्यालय
जवाहर लाल नेहरू कस्टम हाऊस, न्हावा शेवा
रायगढ़-400,707।

एफ सं एस / 5-जनरल -27 / 2012 पी एंड ई / SevottamJNCH दिनांक: 21.02.2013

स्थायी आदेश NO.06 / 2013

उप - Â निर्यात आयुक्तालय, जोन -II-reg में सेवोत्तम का क्रियान्वयन।

सीमा शुल्क (निर्यात) आयुक्त का कार्यालय, जवाहर लाल नेहरू कस्टम हाउस, न्हावा शेवा, रायगढ़ 400707. प्रयासों एक एक € œService प्रसव उत्कृष्टता Modelâ € लागू करने के लिए ?? >एक € œSEVOTTAMâ € कहा जाता है ?? >जिसका उद्देश्य ग्राहकों की संतुष्टि बढ़ाने के लिए है, प्रभावी और कुशल सेवा प्रदान की है, लगातार, को प्रोत्साहित करने की सुविधा और मौजूदा और संभावित निर्धारितियों की सहायता स्वेच्छा से उनके निर्यात दायित्वों का निर्वहन करने और उन्हें अपने दायित्वों को पूरा करने में आवश्यक सेवाएं प्रदान करने के द्वारा अपनी सेवा और सेवा प्रदान करने की प्रक्रिया में सुधार होगा। >निर्यात आयुक्तालय एक निष्पक्ष, निष्पक्ष, पारदर्शी और सुसंगत तरीके से अपने सभी कार्यों का निर्वहन करने के लिए प्रतिबद्ध।

2. सेवा प्रदान करने के क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने के एक उपाय के रूप में निम्नलिखित सभी समूह में तुरंत लागू किया जा करने का आदेश दिया है / निर्यात आयुक्तालय की धारा: -

क) जिम्मेदार व्यक्तियों (प्रक्रिया के मालिकों) विभिन्न प्रक्रियाओं नागरिक चार्टर में निर्धारित जहां सेवा कि विभाग ग्राहकों को प्रदान करना चाहता है के मानकों और मानदंडों आयुक्तालय के लिए तय करने के लिए इस प्रकार हैं:

क्रमांक। Citizensâ € ™ के चार्टर में सेवा नॉर्म पूरा किए जाने वाले प्रक्रिया मालिकों नामित / जिम्मेदार अधिकारियों के रूप में नियुक्त
1। गोपनीय / गुप्त प्रकृति जो आयुक्त को पी एस के लिए स्थानांतरित किया जाना है के संचार के अलावा अन्य 7 दिनों के भीतर सभी लिखित संचार स्वीकार करते हैं। >आंतरिक विभागीय पत्राचार इस सेवा में शामिल नहीं किया जाएगा।
  • Ação मूल्यांकन मुख्य
  • अधीक्षक। >सीमा शुल्क की
  • निवारक अधिकारी
  • एसटीए / टीए आयुक्त कार्यालय (निर्यात) में तैनात
2। उनके प्राप्त होने के 15 कार्य दिवसों के भीतर मामलों पर निर्णय देते हैं। >स्पष्टीकरण और वाहन के साथ संबंधित सभी पत्राचार 15 कार्य दिवसों के भीतर का निपटारा किया जाएगा। >चिंतित डीसी / एसी तक की फ़ाइलों को आयुक्त को हर 15 पर रखना चाहिए वें और 30 वें महीने के दिन।
  • Addl./Jt। >आयुक्त, सेवोत्तम
  • एसी / डीसी सेवोत्तम / संबंधित अनुभाग
  • अधीक्षक (पिछला) / ए ओ सेवोत्तम / चिंतित अनुभाग।
3। एक पूरा दावा प्राप्त होने के 7 दिनों के भीतर एक दोष दावे का निपटान। >एक पूरा दावा प्राप्त होने के 90 दिनों के भीतर वापसी का दावा के निपटान के।
  • एसी / डीसी ड्राबैक
  • चिंतित एसी / डीसी
  • अधीक्षक / ए ओ ड्राबैक / रिफंड
4। घोषणा, जहां किसी भी खेप से संबंधित घोषणा पूर्ण और सही है दाखिल करने के 24 घंटे के भीतर निर्यात माल साफ करें और सभी दस्तावेजों प्रक्रिया के आधार पर कर रहे हैं।
  • एसी / डीसी डॉक्स चिंतित समूह / अनुभाग / सीएफएस का निर्यात।
  • चिंतित समूह अधीक्षक / अनुभाग / सीएफएस

 

5। अगर वे विभाग द्वारा की आवश्यकता नहीं है 30 कार्य दिवसों के भीतर जब्त दस्तावेजों की रिलीज। >सभी SCNs में, एक खंड राज्य के लिए कि निर्यातकों / दलों एकत्र करना चाहिए डाला जाना चाहिए गैर भरोसा SCN की प्राप्ति के 30 दिनों के भीतर विभाग से दस्तावेजों पर। >कोई SCN कहाँ जारी किया जाता है, एक पत्र SCN जारी करने के लिए ले जाया नहीं निर्णय के 15 दिनों के साथ नामित व्यक्ति द्वारा दस्तावेजों को इकट्ठा करने की पार्टी के लिए जारी किया जाएगा। >गैर भरोसा दस्तावेजों की वास्तविक वापसी की तिथि उचित रजिस्टर में संकेत किया जाना है।
  • एडीसी / जे.सी. SIIB (ई)
  • एसी / डीसी SIIB (ई)
  • अधीक्षक। >सीमा शुल्क की SIIB में तैनात (ई)
6। प्राप्त होने के 48 घंटे के भीतर प्राप्त शिकायतों स्वीकार करते हैं और 30 कार्य दिवसों के साथ अंतिम उत्तर प्रदान करने के लिए प्रयास करते हैं।
  • एसी / डीसी का मूल्यांकन करना मियां
  • PSto आयुक्त (निर्यात)
7। मामले में सेवा डिलिवरी, यानी में मजबूरियों के लिए प्रक्रिया प्रलेखित जहां अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण, प्रति नागरिक चार्टर के रूप में सामान्य सेवा वितरण संभव नहीं है।
  • प्रत्यावर्ती धारा दिष्ट धारा

(का मूल्यांकन करना मुख्य / सामान्य)

  • एसी / डीसी (EDI)
  • टीए / एसटीए (EDI)

ख) उप / सहायक आयुक्त (मूल्यांकन करना मुख्य) इसके द्वारा एक € œPublic शिकायत निवारण Officerâ € रूप में नामित है ?? >मामलों के लिए इस आयुक्तालय में प्राप्त किया। >लोक शिकायत और सतर्कता मामलों से संबंधित सभी पत्राचार 30 दिनों के भीतर निपटारा किया जाएगा। >फ़ाइल हर 15 पर आयुक्त को प्रस्तुत किया जाना वें और 30 वें महीने के दिन।

ग) प्रबंधन की समीक्षा बैठक हर महीने आयोजित किया जाएगा।

घ) के बारे में सोचो टैंक आयुक्त (निर्यात) की अध्यक्षता में निर्यात आयुक्तालय, जवाहर लाल नेहरू कस्टम हाउस, न्हावा शेवा में सेवोत्तम के कार्यान्वयन के लिए, निम्नलिखित अधिकारियों के रायगढ़ 400,707 शामिल हैं: -

(I) अतिरिक्त / Jt .Commissioner, का मूल्यांकन करना मुख्य (निर्यात),

(Ii) अतिरिक्त / Jt। >आयुक्त, ईडीआई,

(Iii) उप / सहायक। >आयुक्त, SIIB (ई)

(Iv) उप / सहायक। >आयुक्त का मूल्यांकन करना मुख्य (निर्यात),

(V) ए ओ / अधीक्षक का मूल्यांकन करना मुख्य / Sevotham सेल

(ई) सेवा वितरण योग्य के लिए दस्तावेज संचालन प्रक्रियाओं इस आदेश के साथ जोड़ दिया जाता है। >मासिक सार इस संबंध में रखे गए अभिलेखों में तैयार किया जाएगा, इस प्रक्रिया के मालिकों द्वारा प्रति माह प्रदर्शन का विश्लेषण करने और संबंधित समूह / अनुभाग का एसी / डीसी द्वारा सत्यापित। >सभी संबंधित के रूप में इस क्रम में विचार-विमर्श किया और उपयोग में वास्तविक बिंदु पर उपलब्ध कराया सख्ती से संचालन प्रक्रियाओं का पालन करने के लिए निर्देशित कर रहे हैं।

(च) Citizensâ € ™ चार्टर और गुणवत्ता नीति प्रमुखता से व्यापार / निर्धारितियों के लाभ के लिए प्रदर्शित किया जाएगा। >इस संबंध में, एक ही की जिम्मेदारी उप / सहायक के साथ किया जाएगा। >आयुक्त का मूल्यांकन करना मुख्य (निर्यात)।

(छ) सभी प्रक्रिया के मालिकों संसाधनों अनुकूलतम उपयोग के लिए उनके प्रत्यक्ष नियंत्रण के भीतर CBEC सेवा गुणवत्ता मैनुअल का उद्देश्य लक्षित करने के लिए फिर से तैनात कर सकता है,। >इसके अलावा, निम्नलिखित विशिष्ट सुविधाओं सभी समूहों / अनुभाग आयुक्तालय में स्थापित किया जाएगा।

(I) सार्वजनिक संपर्क के बिंदु पर एकल खिड़की सुविधा। >एक केंद्रीकृत रसीद और सभी लिखित संचार के लिए निपटान प्रणाली इस आयुक्त में स्थापित होने खा लिया।

(Ii) ग्राहक प्रतिक्रिया सह सुझाव रूपों, मानकों कि उच्च ग्राहकों की संतुष्टि के लिए नेतृत्व समर्थक सक्रिय रूप से विश्वसनीयता की तरह मानकों (समयबद्धता, सटीकता और उपलब्धता) जवाबदेही और सहानुभूति (देखभाल रवैया) और आश्वासन (से संबंधित फीडबैक में कब्जा हो सकता है पर संग्रह जानकारी स्थानीय भाषा, ज्ञान और कर्मचारियों के सौजन्य से)।

निर्देश और प्रावधानों CBEC सेवा गुणवत्ता मैनुअल (वर्गमीटर) में निहित ऊपर 3. सभी ग्राहकों के लिए है कि सेवा प्रदान सुनिश्चित करने के लिए कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए 15700 की आवश्यकताओं को पूरा।

4. सभी चिंतित सुनिश्चित करना चाहिए कि प्रत्येक चरण के लिए रिकॉर्ड को व्यवस्थित रखा जाता है।

5.Any कठिनाई डीसी के ध्यान में लाया जाना चाहिए, मुख्य (निर्यात) सार्वजनिक शिकायत निवारण अधिकारी का मूल्यांकन करना।

हस्ता / -21.02.2013
(मनोज कृष्ण)
सीमा शुल्क (निर्यात) के आयुक्त
जवाहर लाल नेहरू कस्टम हाउस,

को कॉपी:

1. सीमा शुल्क के मुख्य आयुक्त, जवाहर लाल नेहरू कस्टम हाउस, न्हावा शेवा, रायगढ़ 400,707 (आयात), मुंबई जोन द्वितीय,

2. अपर। >महानिदेशक, DGI, मुंबई
3. सभी Addl./Jt। >सीमा शुल्क आयुक्त, निर्यात आयुक्तालय,
4. सभी उप / सहायक। >सीमा शुल्क, निर्यात आयुक्तालय, आयुक्त
वेबसाइट, पर डालने के लिए 5.EDI धारा
6. नोटिस बोर्ड
7. कार्यालय कॉपी।

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